1 of 1

declared latest dhe odisha 3 result 2017 plus 3 admission second selection list - Career News in Hindi

भुवनेश्वर। ओडिशा में प्लस 3 यानी डिग्री कोर्स के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस कोर्स के लिए पहली चयन सूची जारी करने के बाद अब दूसरी चयन लिस्ट जारी हो गई है। डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन, ओडिशा ने डिग्री एडमिशन की दूसरी चयन सूची जारी कर दी है। बोर्ड ने 12 बजे के करीब लिस्ट जारी किया है। हालांकि पहले यह सूची 8 जुलाई को जारी की जानी थी, लेकिन कुछ कारणवश कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले बोर्ड ने 30 जून को एडमिशन की पहली लिस्ट जारी की थी और इसकी एडमिशन की प्रक्रिया तीन जुलाई से शुरू हो गई थी। पहली लिस्ट के माध्यम से कई उम्मीदवारों का एडमिशन मिल गया है, जबकि दूसरी और तीसरी लिस्ट के माध्यम से करीब 93 हजार सीटों पर उम्मीदवारों का एडमिशन होना है। दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद विभाग तीसरी लिस्ट भी जारी करेगा।

इन दाखिलों के लिए तीसरी लिस्ट 18 जुलाई को जारी की जाएगी। प्लस 3 के फर्स्ट ईयर के विद्यार्थियों की कक्षाएं 24 जुलाई 2017 से शुरू हो जाएगी। दूसरी लिस्ट के बाद बची हुई सीटों पर इस लिस्ट के माध्यम से एडमिशन दिया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dheodisha.gov.in पर जाकर परीक्षा की मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। इससे पहले पहली सलेक्शन लिस्ट जारी की जा चुकी है।

इसमें 834 जनरल कॉलेजों में दाखिला दिया जाता है और ये 217973 उम्मीदवारों को एडमिशन देने के लिए प्रक्रिया में भाग लेंगे। अभी तक 1 लाख 24 हजार उम्मीदवारों का एडमिशन हो चुका है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य – शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-declared latest dhe odisha 3 result 2017 plus 3 admission second selection list
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)

Powered by funtoosblog.com