नई दिल्लीः ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजॉन के फाऊंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने गुरूवार को ट्वीटर पर लोगों से अजीब सवाल पूछ कर उन्हें हैरान कर दिया। जेफ ने पूछा कि ‘अपनी संपत्ति को कैसे डोनेट करें’? इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉरम पर खत के तर्ज में लिखे एक नोट के स्क्रीनशॉट को शेयर किया।

Request for ideas… pic.twitter.com/j6D68mhseL

— Jeff Bezos (@JeffBezos) June 15, 2017


इसमें लिखा था, “मैं लोगों की भलाई के लिए कुछ करना चाहता हूं। ये मेरे काम करने के तरीके के ठीक उलट होगा, मतलब कि ये लॉन्ग टर्म में नहीं बल्कि शॉर्ट टर्म में किया जाएगा जिससे कि जरूरतमंद को तुरंत फायदा मिल सके। इसके अलावे इसका असर भी लंबे वक्त तक रहे।”

PunjabKesari
जेफ के ट्वीट के बाद उन्हें 30,000 से ज्यादा लोगों ने जवाब दिया। किसी ने उन्हें लाइब्रेरी पर पैसे खर्च करने को कहा तो कोई उन्हें अमरीका के एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी भी हेल्प करने का सुझाव दिया। कुछ लोगों ने उन्हें हैल्थ सेक्टर में भी काम करने का आइडिया दिया।

PunjabKesari
जेफ के पास कुल 82.8 बिलियन डॉलर लगभग की संपत्ति है। वैसे तो जेफ का नाम दुनिया के उन बिलेनियर्स की लिस्ट में नहीं आया है जिसमें अभी तक दुनिया के कुल 167 सबसे अमीर लोग शामिल हो चुके हैं। ये वो लोग हैं जो अपनी संपत्ति का आधे से ज्यादा हिस्सा दान करने की घोषणा कर चुके हैं। इस लिस्ट में बिल गेट्स सहित फेसबुक फाऊंडर मार्क जकरबर्ग भी शामिल हैं लेकिन जेफ अपने माता-पिता द्वारा संचालित फाऊंडेशन को सपोर्ट करते हैं। वह कैंसर रिसर्च सेंटर को 40 मिलियन अमरीकी डॉलर डोनेट कर चुके हैं।

Powered by funtoosblog.com