1 of 1

Uncertain Length of Karan his Age 8 years old and length six feet seven inches - Meerut News in Hindi

मेरठ। मेरठ में एक ऐसा बच्चा है जिसकी लम्बाई हर किसी को आर्श्चचकित कर देती है। जी हां उम्र आठ साल लम्बाई छह फुट सात इंच … आप भी चौंक गए ना। खास बात ये है कि बच्चे कि मां समेत दोनो का नाम गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज है यह बच्चा आजकल मीडिया की सुर्खिया बना हुआ है।

मेरठ में गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड मैं मां स्वेतलाना और बेटा करण का नाम दर्ज हुआ है। योग 2008 में ही दर्ज हो गया था बेटे को सबसे हैवी बेबी का भी अवार्ड मिल चुका है और लंबाई का तो बेटे और मां ने दोनों ने ही अवार्ड पर कब्जा किया हुआ है यह दिलचस्प स्टोरी आपको आज हम दिखाएंगे और मिलाएंगे इन दोनों से।

यह स्वेतलाना जो कि दुनिया की सबसे लंबी महिलाओं में से एक है और बेटा करण भी स्वेतलाना इतनी लंबी है की उसको तमाम एडवर्टाइज कंपनियों से और फिल्मों से भी लगातार ऑफर आ रहे हैं। स्वेतलाना का भी मन फिल्मों में काम करने का है अब किस फिल्म में उसकी सहभागिता होगी और क्या रोल मिलेगा यह तो अभी खुद स्वेतलाना को भी नहीं पता है। और इस महिला की इच्छा भी यह है कि वह हिंदुस्तान के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली अमिताभ बच्चन के साथ फिल्मों में एक बार जरूर काम करें जिसकी उसे आज तक तलाश भी है। और उम्मीद भी है कई फिल्मों से और एडवर्टाइजमेंट कंपनियों से और कई हीरो से उसकी लगातार बात चल रही है। बात थोड़ी इसलिए छुपाने वाली है क्योंकि जिन लोगों से इनकी बात चल रही है उन्होंने उनके सामने सबसे पहली यही शर्त रखी है। कि जो उनके बीच में डील हुई है वह किसी के सामने नहीं आया।

स्वेतलाना से जब हमने बात की और उसके बारे में जाना तो उसने कुछ यूं बताया खाने का भी शौक है खेलने का भी शौक है और योगा का भी स्वेतलाना को जब समय मिलता है वह खाना भी बनाती है योगा भी करती हैं और खेलती भी है। हालांकि स्वेतलाना और बेटे करण का बहुत बिजी शेड्यूल रहता है क्योंकि कभी डॉक्टरों से मिलना कभी किसी विदेश तो कभी किसी शहर अक्सर आना जाना लगा रहता है आप खुद सुनिए स्वेतलाना का क्या कहना है।

हर किसी का सपना होता है कि लम्बाई ऐसी हो जिसे देख कर हर कोई एक मिसाल माने। आज अपने उम्र के बच्चों से कम से कम दो गुना ज्यादा लम्बा है। जहां भी करन जाता है तो उसे देख कर हर कोई सोचने को मजबूर हो जाता है। की पैदा होने से लेकर अब तक करन की लम्बाई किसी न किसी वजह से आडे ही आती रही है। स्कूल में दाखिले की बात करें या फिर बच्चों के साथ खेलने की हर जगह उसे कुछ न कुछ कठनाई का रोजाना सामना करना पडता था। लेकिन अब करन काफी हद तक इन सब परेशानियो से बाहर निकल चुका है। आज कारण को गर्व है कि उसके नाम अपनी उम्र में सबसे लम्बा होने का विश्व रिकार्ड उसके नाम है।

देखा जाए तो करन की मां स्वेतलाना का कद सात फुट दो इंच है वहीं करन के पिता संजय सिंह की लम्बाई छह फुट से ऊपर है। अपनी लम्बाई की वजह से करन की मां अपना नाम विश्व की सबसे लम्बी महिला के तौर पर 2008 में दर्ज करा चुकी है। माना कि लम्बाई इस परिवार को नाम और शोहरत दिला रही है, लेकिन आज उससे ज्यादा जरुरत है तो इस बात की है कि दोनों मां और पुत्र वक्त रहते अपने उपचार की ओर भी ध्यान दें।

परिवार इस बात से खुश है कि उनका परिवार अपनी लम्बाई की वजह से गिनीज बुक में दर्ज है , वहीं अब तमाम एडवर्टाइज कंपनियों और पिक्चर्स और तमाम विदेशों से भी उनके पास तरह-तरह के ऑफर हैं समय इतना व्यस्त है कि हर वक़्त कहीं ना कहीं आना जाना लगा रहता है स्वेतलाना अमिताभ बच्चन के साथ फिल्मों में आना चाहती हैं जो कि एक उनका सपना भी है वह सपना कब साकार होगा यह कह पाना जरा अभी मुश्किल है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य – शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Uncertain Length of Karan his Age 8 years old and length six feet seven inches
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)

Powered by funtoosblog.com