1 of 1

here is jio smartphone feature - Gadgets News in Hindi

रिलायंस जियो के 500 रुपये वाले 4G LTE फोन की खबरें पिछले महीने से जोर पकड़ रही हैं। 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एनुअल जेनेरल मीटिंग है। इस दौरान उम्मीद की जा रही है कि कंपनी सस्ता 4G फोन लॉन्च करेगी। सूत्रों ने हमें बताया है कि 21 जुलाई को सस्ता 4G फोन लॉन्च होगा, लेकिन वो 500 रुपये का नहीं होगा। उनके मुताबिक 500 रुपये में किसी 4G LTE फोन की कल्पना नहीं की जा सकती है। हालांकि यह 2,000 रुपये से कम का होगा और संभवतः इसकी कीमत कंपनी 1,500 रुपये तक रखेगी।

टेक वेबसाइट्स पर इस इस सस्ते 4G हैंडसेट की तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन्स लीक होनी शुरू हो गई हैं। इस कथित लीक्ड फोटो में LYF ब्रांड का फोन देखा जा सकता है। हालांकि हमारे सूत्रों ने बताया है कि यह LYF ब्रांड से हट कर होगा।

लीक्ड स्पेसिफिकेशन्स के मुताबिक इसकी स्क्रीन 2.4 इंच की होगी और इसके बटन्स में दो लैंग्वेज होंगे। इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल का कैमरा होगा और 512MB रैम दिया जाएगा।

‘इसकी इंटरनल मेमोरी 4GB होगी जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकेगा। इसमें एंट्री लेवल क्वॉल्कॉम का प्रोसेसर लगाया जा सकता है जिसे खासकर सस्ते 4G VoLTE फोन के लिए कस्टमाइज किया गया है।’

इतना तय है कि यह 4G फीचर फोन होगा जिसमें इंटरनेट यूज तो किया जा सकेगा, लेकिन स्मार्टफोन की तरह नहीं। कंपनी इसके जरिए गांव के कस्टमर्स को टार्गेट करना चाहती है जो फिलहाल फीचर फोन यूज कर रहे हैं या उनके पास कोई फोन नहीं है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य – शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-here is jio smartphone feature
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)

Powered by funtoosblog.com