1 of 2

नई दिल्ली। श्याओमी ने 10,000 रुपये से कम कीमत के स्मार्टफोन श्रेणी में सैमसंग को पछाड़ते हुए साल 2017 की दूसरी तिमाही में शीर्ष कंपनी बन गई है। बाजार अनुसंधान फर्म काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने गुरुवार को यह जानकारी दी। देश में इस श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकनेवाले फोन में श्याओमी का ‘रेडमी नोट 4’ 7.2 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे है, उसके बाद श्याओमी का ‘रेडमी 4’ है जिसकी बाजार हिस्सेदारी 4.5 फीसदी है। सैमसंग का ‘जे2’ तीसरे नंबर पर है जिसकी बाजार हिस्सेदारी 4.3 फीसदी है।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के एसोसिएट निदेशक तरुण पाठक ने एक बयान में कहा, ‘‘श्याओमी की वापसी से साल 2017 की पहली छमाही में 10,000 रुपये के कम कीमत वाले खंड में मांग में तेजी आई और रेडमी नोट 4 सबसे ज्यादा बिकनेवाला फोन रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह पहली बार है कि जब इस खंड में किसी ब्रांड ने सैमसंग को पीछे छोड़ा है। क्योंकि पिछले 4 साल से सैमसंग इस खंड में शीर्ष पर थी।’’

हालांकि कुल मोबाइल बिक्री में सैमसंग ने अभी भी अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जिसमें फीचर फोन और स्मार्टफोन दोनों शामिल है और सैमसंग की इसमें हिस्सेदारी क्रमश: 25.4 फीसदी और 24.1 फीसदी रही है। श्याओमी, वीवो, ओप्पो और जियोनी की बिक्री में एलटीई स्मार्टफोन की बिक्री का 96 फीसदी योगदान रहा।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य – शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Xiaomi Redmi Note 4, Redmi 4 topple Samsung smartphones in India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)

Powered by funtoosblog.com