1 of 1

world smallest nano phone launched in india - Gadgets News in Hindi

ई-कॉमर्स साइट येरहा डॉट कॉम ने गुरुवार को कथित तौर पर दुनिया के सबसे छोटे फोन को लॉन्च किया। इसे इलारी नैनोफोन सी के नाम से जाना जाएगा। गौर करने वाली बात है कि कंपनी के मुताबिक नैनोफोन सी दुनिया का सबसे छोटा जीएसएम फोन है। इसके क्रेडिट कार्ड से भी नहीं बड़े होने का दावा किया गया है।

एलरी नैनो फोन सी में वॉयस रिकॉर्डर भी दिया गया है और रिकॉर्ड किए गए ट्रैक माइक्रो एसडी कार्ड में स्टोर हो जाएंगे। कंपनी का दावा है कि इसमें दिए गए ब्लूटूथ फीचर से इसे किसी भी एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। यह फोन गोल्ड, ब्लैक और सिल्वर कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 3,940 रुपये है।

इसे किसी स्मार्टफोन से कनेक्ट करके कॉलिंग की जा सकती है। उदाहरण के तौर पर अगर आपने इसे किसी स्मार्टफोन से कनेक्ट किया है तो इस पर भी कॉल आएगी और आप इससे बातचीत कर सकते हैं।

इससे पहले भी एक कंपनी ने इस तरह का क्रेडिट कार्ड साइज का फोन लॉन्च किया था। इसे खासतौर पर आईफोन के पीछे फिट करने के लिए डिजाइन किया गया था, ताकि बैटरी न कम होने की स्थिति में इसका इस्तेमाल किया जा सके।

यह क्रेडिट कार्ड के साइज है और यह 1.4 इंच चौड़ा है। यह सिर्फ 30 ग्राम का है दावा है कि यह दुनिया का सबसे हल्का मोबाइल फोन भी है। इसमें एल्यूमिनियम केसिंग के साथ सिलिकॉन कीपैड दी गई है।

कलर डिस्प्ले वाले इस फोन में माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है जिसके जरिए इसे 32GB तक किया जा सकता है। इसमें एमपी3 प्लेयर के साथ अलार्म फीचर भी दिया गया है। इस फोन में 1,00 कॉन्टैकट्स सेव किए जा सकते हैं। इतना ही नहीं इस फोन को एक बार चार्ज करके 4 दिन के लिए स्टैंडबाइ पर रख सकते हैं। फुल चार्ज करके इससे चार घंटे तक कॉलिंग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य – शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-world smallest nano phone launched in india
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)

Powered by funtoosblog.com