1 of 2

असूस ने इस साल सीईएस 2017 में गूगल के टैंगो ऑग्युमेंटेड रियलिटी प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करने वाले अपने जेनफोन एआर स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। असूस जेनफोन में 8 जीबी रैम है। और अब ऐसा लगता है कि कंपनी 8 जीबी रैम वाले जेनफोन एआर को भारत लाने के लिए तैयार है। कंपनी ने पिछले महीने अपने विभिन्न सोशल मीडिया चैनल पर Asus ZenFone AR स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च से जुड़े टीजर जारी किए थे। और अब कंपनी ने 13 जुलाई को होने वाले इवेंट के लिए प्रेस इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं।

कंपनी ने जेनफोन एआर के टीजर और लॉन्च इनवाइट में हैशटैग #DareToDream का इस्तेमाल किया है। इसलिए यह कहना ठीक होगा कि भारत में यह फोन 13 जुलाई को ही लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च इनवाइिट में असूस ने लिखा है, ‘Push the boundaries of your imagination।’ कंपनी ने स्मार्टफोन में दी गई ऑग्युमेंटेड रियलिटी क्षमता के भी संकेत दिए हैं।

याद दिला दें कि गूगल के ऑग्युमेंटेड रियलिटी प्लेटफॉर्म के साथ आने वाला यह दूसरा स्मार्टफोन है। Asus ZenFone AR फोन, गूगल का नया वीआर प्लेटफॉर्म डेड्रीम भी सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन में मोशन ट्रैकिंग, डेप्थ परसेप्शन और एरिया लर्निंग के लिए सेंसर दिए गए हैं। दूसरे ज़ेनफोन स्मार्टफोन की तरह ही ज़ेनफोन एआर में होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर को इंटीग्रेट किया गया है। इसमें 5.7 इंच सुपर एमोलेड क्वाडएचडी (1440×2560 पिक्सल) डिस्प्ले है जो कि वर्चुअल रियलिटी में अहम रोल निभाएगा। कंपनी ने बताया कि इस डिवाइस में 79 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया गया है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य – शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Asus ZenFone AR India Launch Set for July 13
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)

Powered by funtoosblog.com