हाल ही में फिल्म जगत के कई दिग्गज लोगों ने अमिताभ बच्चन और ऋषिकपूर की आने वाली फिल्म 102 नॉट आउट का पहला लुक नज़र आया। लेकिन अबअमिताभ बच्चन का गुस्सा बाहर आ चुका है।

उन्होंने फिल्म से एक असली तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि चूंकिमीडिया ने पहली तस्वीर लीक कर दी, मैं आपको फिल्म से असली तस्वीर देही देता हूं।

ओह माय गॉड डायरेक्टर उमेश शुक्ला अपनी फिल्म ऑल इज़ वेलके फ्लॉप होने के बाद, अब एक नए सिरे से नए प्रोजेक्ट पर काम करनाशुरू कर चुके हैं। 102 नॉट आउट नाम की इस फिल्म के लिए उमेश शुक्ला नेएक साथ ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन को अप्रोच किया है।

ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन ने एक साथ कुली, अमर अकबर एंथनी,नसीब और कभी कभी जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया है। वो अमिताभबच्चन के छोटे भाई बनकर बेस्ट लगते थे।

अब 102 नॉट आउट में ऋषि कपूर 102 साल के अमिताभ बच्चन के 75 साल केबेटे बने हैं।साथ में दोनों 1991 में अजूबा नाम की फिल्म मेंदिखे थे। हाल ही में ऋषि कपूर ने अपनी आटोबायोग्राफी में कई खुलासेकिए थे, जिनमें अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान के पापा सलीम खान तकशामिल थे।

 

अमिताभ बच्चन का घमंड

ऋषि कपूर का कहना है कि अमिताभ बच्चन अपने किसी भी को स्टार कोफिल्म का क्रेडिट नहीं देते थे। चाहे वो शशि कपूर हों, धर्मेंद्र हो,विनोद मेहरा हों या फिर मैं। उन्हें हर वक्त यही लगता था कि फिल्म मेंउनके अलावा और कोई ज़रूरी नहीं है।

 

मान लो अवार्ड खरीदा

ऋषि कपूर का कहना था कि मान लो मैंने अवार्ड खरीदा ही था क्योंकिएक आदमी ने मुझसे कहा था कि मुझे अवार्ड दिलवा देगा। बदले में तीसहज़ार लेगा। अब मैंने पैसे दे दिए और बाद में मुझे अवार्ड मिल गया तोमैं आज तक यही मानता हूं कि मैंने अवार्ड खरीदा था।

 

राज कपूर के अफेयर

मेरे पिता के अपनी हर हीरोइन के साथ कुछ ना कुछ ताल्लुक रहते थे।इतना ही नहीं नरगिस के साथ तो उनका अफेयर भी था। यहां तक कि मेरे होनेतक भी वो मेरी मां से प्यार नहीं करते थे।

 

शाहरूख मुझे थैंक यू कहे

ऋषि कपूर कहते हैं कि शाहरूख को डर मेरी वजह से मिली। मैं उस दौराननिगेटिव रोल नहीं करना चाहता था। बाद में यशजी ने मुझे सनी वाला रोलकरने को कहा पर मैंने मना कर दिया क्योंकि मुझे पता था कि दूसराकिरदार इस रोल को खा जाएगा।

 

 

दाउद इब्राहिम के साथ चाय

मैं दाउद से मिलने पहुंचा तो बताया गया कि दाऊद ने कहा कि वह शराबन पीते हैं और न ही किसी को पिलाते हैं इसलिए उन्हें चाय पर बुलायागया है। दाऊद ने कहा कि उन्हें ‘तवायफ’ काफी पसंद आई क्योंकि उसमेंमेरा नाम दाऊद था!

 

रणबीर कपूर से रिश्ते

मेरे और रणबीर के बीच एक कांच की दीवार है। हम एक-दूसरे को देखतेहैं। मगर कुछ भी महसूस नहीं करते। इसे सुधारने को लेकर नीतू ने प्रयासकिए और मुझे भी इस बात की चिंता थी। मगर जब तक बहुत देर हो चुकीथी।

 

मां का कितना ध्यान

मेरे पिता शराब और फिल्म की मुख्य हीरोईनों से बहुत प्यार करते थे।फिल्म जगत की जानीमानी एक्ट्रेस नरगिस और वैजयंती माला से उनका अफेयरभी रहा। एक मौका ऐसा भी आया जब इसके कारण मेरी मां कृष्णा कपूर मुझेलेकर घर छोड़कर भी चली गई थीं।

 

नीतू कपूर के साथ ज़िंदगी

नीतू जब बीच में मेरी ज़िंदगी से चली गई तो मुझे समझ आया कि वोकितनी ज़रूरी है। मैंने तुरंत उससे शादी कर ली। और आज तक वो मुझे झेलरही है, इस काम के लिए उसे अवार्ड मिलना चाहिए।

 

सलीम – जावेद

ऋषि कपूर का मानना है कि सलीम जावेद उस दौर की सबसे ओवररेटेड जोड़ीथी। और आज तक इस जोड़ी ने ऋषि कपूर के लिए जितनी फिल्में लिखीं सबफ्लॉप हो गईं।

 

राजेश खन्ना का सपना तोड़ा

राजेश खन्ना का सपना था कि वो राज कपूर के साथ काम करें। सत्यमशिवम सुंदरम के लिए उन्हें फाइनल भी कर लिया गया था लेकिन ऋषि कपूर नेराज कपूर का दिमाग बदल दिया। और राजेश खन्ना का सपना सपना ही रह गयाथा।

 

गुलज़ार के साथ ख्वाहिश

ऋषि कपूर को मलाल है कि एक इंसान जिनके साथ वो अभी भी दिल से कामकरना चाहते हैं वो हैं गुलज़ार। और बड़ी अजीब सी बात है कि आज तकगुलज़ार ने मेरे लिए एक लाइन तक नहीं लिखी है।

 

टीना मुनीम के साथ अफेयर

टीना मुनीम के साथ मेरी जोड़ी बड़ीअच्छी थी। मैंने उसके साथ जो भी फिल्में की वो काफी चलीं। उस दौरान वोसंजय दत्त के साथ रिश्ते में थी और संजय दत्त को लगता था कि मेरे औरटीना के बीच कुछ है। इस वजह से चीज़ें काफी अजीब हो गई थीं।

 

Powered by funtoosblog.com