पोषण विशेषज्ञों के मुताबिक, भले ही आप सख्त आहार योजना का पालन न करें, सही पेय चुनने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलेगी। यहां कुछ स्वस्थ विकल्प दिए गए हैं


यह कभी भी सबसे अच्छा पेय है! अधिक पानी पीने से आप वास्तव में खो रहे हैं की तुलना में अधिक वजन खोने में आपकी मदद करेंगे। आप इसे स्वस्थ बनाने के लिए नींबू जोड़ सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने कसरत सत्र से पहले नींबू पानी पीते हैं। इससे अधिक वसा जलने में मदद मिलेगी


पोषण से भरा, यह आपके चयापचय को बढ़ा देता है खाने से पहले सब्जी का सूप पीने से कम कैलोरी का उपभोग करने में मदद मिलेगी।


GREEN TEA वजन नियंत्रण के लिए उपयोगी होते हैं और शरीर में ग्लूकोज को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। यदि आप रोज 2 कप GREEN TEA ले सकते हैं, तो इससे आपको और भी लाभ मिलेगा। GREEN TEA शरीर को विभिन्न बीमारियों से बचाता है और इस प्रकार हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को भी सुधारता है!


यह वनस्पति सूप के समान लाभ है आप गर्मियों के मौसम में रस पी सकते हैं और सर्दियों के मौसम में सूप कर सकते हैं। बस यह सुनिश्चित करें कि यह सोडियम पर कम है।


ब्लैक कॉफ़ी आपके चयापचय को भी बढ़ाती है यह वसा को तेज दर से कम करने में मदद करता है और आपकी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है। ब्लैक कॉफ़ी में कैफीन होता है जो आपको आराम करने पर भी अधिक कैलोरी जलाने में मदद करता है। लेकिन एक खाली पेट पर और दिन में दो बार से अधिक होने पर वास्तव में आपके चयापचय पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।


Skimmed milk दुबला प्रोटीन, विटामिन डी और कैल्शियम में समृद्ध है जो आपके हड्डियों को मजबूत बनाते हैं। इसका मुख्य कारण यह होना चाहिए कि आपको कैलोरी को जोड़ने के बिना विटामिन की अपनी दैनिक खुराक मिलती है।

Powered by funtoosblog.com